Tech Funde

क्या आपके वॉट्सऐप (WhatsApp) में ये दिक्कत तो नहीं आ रही है…

Tech Funde: इंस्टेंट मैसेजिंग वॉट्सऐप (WhatsApp) में एक बड़ी दिक्कत का पता चला है. वॉट्सऐप में ऐसी परेशानी आ रही है, जिससे लोग इसके ज़रूरी फीचर में से एक PIP (Picture in Picture) मोड का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि वॉट्सऐप में यूट्यूब (youtube preview) प्रीव्यू को लेकर दिक्कत आ रही है. इससे यूज़र्स चैट में यूट्यूब वीडियो को PIP मोड के ज़रिए नहीं देख पा रहे हैं.

ट्वीट में बताया गया कि ये दिक्कत वॉट्सऐप के एंड्रॉयड, iOS और वेब/डेस्कटॉप पर भी हो रही है. आगे कहा गया कि हो सकता है कि यूट्यूब की तरफ से कोई बदलाव किया जा रहा है और फिर से इसके सपोर्ट के लिए इसमें अपडेट की ज़रूरत होगी.

दरअसल वॉट्सऐप में PIP मोड के ज़रिए चैट में किसी भी लिंक को चैट के अंदर ही देखा जा सकता है. लेकिन अभी यूट्यूब का लिंक प्ले करने पर चैट में वीडियो प्ले नहीं हो रही है.

क्या होता है PIP मोड?
अगर आपके पास बाहर से कोई वीडियो आता है तो आप WhatsApp से बाहर जाए बगैर वहीं पर उस वीडियो को देख सकते हैं. यानी, अगर आपके पास WhatsApp पर Youtube का कोई लिंक आया तो आप उसे वहीं देख सकते हैं.

लॉन्च हुआ ये नया फीचर
वॉट्सऐप ने हाल ही में QR कोड फीचर लॉन्च किया है.  इस फीचर के आ जाने से वॉट्सऐप पर नंबर सेव करने का तरीका पूरी तरह बदल जाएगा. यूज़र्स क्यूआर कोड को स्कैन करके उनकी लिस्ट में कॉन्टैक्ट ऐड करना बहुत ही आसान हो गया है. ये फीचर ऐप के 2.20.171 वर्जन में उपलब्ध है. एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स ऐप में सेटिंग्स में अपने नाम के आगे खुद का कस्टम क्यूआर कोड देख सकते हैं.

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *