Current News

सेना की भर्ती के लिए श्रीनगर में युवाओं का उमड़ा रश…

BJ News: जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 हटने के बाद सरकार ने रोजगार देने पर विशेष जोर देना शुरू किया है. इसी क्रम में सेना की ओर से 3 और 4 अक्‍टूबर को सेना के लिए विशेष भर्ती अभियान चलाया जा रहा है. इस भर्ती अभियान में घाटी के युवा बढ़चढ़कर हिस्‍सा ले रहे हैं. यह अभियान आर्मी रिक्रूटिंग ऑफिस (एआरओ) जम्मू, एआरओ श्रीनगर और जेएके एलआई रेजिमेंटल सेंटर द्वारा चलाए जा रहे हैं. 

आर्टिकल 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना का यह एक बड़ा भर्ती अभियान है. इस अभियान के जरिए जम्मू-कश्मीर लाइट इंफेंट्री (जेएके एलआई) रेजिमेंट के लिए 2780 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. 

जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में 50 हजार सरकारी नौकरियां आने वाले दो से तीन महीनें में वहां के युवाओं को मिलेगा. केंद्र इसपर लगातार काम कर रहा है. इस भर्ती अभियान को उसी संदर्भ में देखा जा सकता है. 

5 अगस्‍त को जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 के अधिकांश प्रावधानों को हटा लिया गया था. उसके बाद जम्‍मू-कश्‍मीर में धारा 144 लगाया गया था और राज्‍य के कई बड़े नेताओं को सुरक्षा कारणों से हिरासत में ले लिया गया था. हालांकि जम्‍मू-कश्मीर के अधिकांश हिस्‍सों से कई तरह की पाबंदियां हटा ली गई हैं लेकिन अभी तक हालात पूरी तरीके से सामान्‍य नहीं हुए हैं.

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *