Current News

आखिर दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर क्यों बढ़ रहा है.. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने बताई ये वजह…

BJ News:देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है और लगातार चार दिनों से दिल्ली में कोविड-19 के कारण 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के कारण हो रही मौतों के पीछे प्रदूषण को जिम्मेदार ठहराया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन सप्ताह में संक्रमण से मरने वालों की संख्या में कमी आने की उम्मीद है.

प्रदूषण के कारण बढ़ी सांस संबंधी दिक्कतें
सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) पराली के धुएं और कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण ने लोगों के स्वास्थ्य पर दोहरा अटैक किया है. इस वजह से दिल्ली में मौत के मामले बढ़े हैं. उन्होंने कहा, ‘पराली जलाने की वजह प्रदूषण का स्तर बढ़ा है. इससे सांस संबंधी दिक्कतें बढ़ी हैं और यह कोविड-19 से संक्रमित लोगों की बीमारी को गंभीर बना देता है.’

कब तक मृत्यु दर में आएगी कमी
सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘पिछले कुछ दिनों में पराली जलाने से होने वाला प्रदूषण कुछ घटा है तो उसका असर धीरे-धीरे दिखने लगेगा और दो-तीन सप्ताह में कोविड-19 (Covid-19) की मृत्यु दर कम होने की उम्मीद है. 

दिल्ली में 24 घंटे में हुई 121 मरीजों की मौत
स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली (Delhi) में 24 घंटे में 4454 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 121 लोगों ने अपनी जान गंवाई. दिल्ली में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 534317 हो गई है और मौत का आंकड़ा 8512 हो गया है. 24 घंटे में 7216 लोग कोविड-19 से ठीक हुए, जिसके बाद ठीक हुए कुल लोगों की संख्या 488476 हो गई है.

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *