Sab ka aik Bhaijaan

डॉ नागेश ने बच्चपन में ही अपने घर के एक कमरे में clinic बना कर रखा था

Sab Ka Aik Bhaijaan

Sab ka Aik Bhaijaan: इस ज़िंदगी में सब हासिल किया जा सकता है बस एक बार अपने लक्ष्य को निर्धारित करने की बेहद ज़रूरत होती है. जो अपना एक लक्ष्य सोच लेते हैं फिर मंजिल पर जा कर ही सांस लेते है.उन्हें कामयाबी ज़रूर मिलती है. ऐसी ही कहानी नागेश शर्मा की है. जिन्होंने बच्चपन में डॉक्टर बनने का ख्वाब देखा और उसे पूरा करने के लिए दिन-रात मेहनत करने लग पड़े.

नागेश बताते हैं कि वो बच्चपन में काफी शर्मीले किस्म के स्टूडेंट थे. लेकिन पढ़ने-लिखने का उन्हें काफी शौक था. उन्हें डॉक्टर बनने का इतना जुनून सवार था कि उन्होंने बच्चपन में अपने घर के एक कमरे में clinic बना कर रखा था जहां डॉक्टर के सभी साजो समान के खिलौने मौजूद थे. जिन्हें वो अपनी भाई बहन के साथ खेला करते थे और अपने नाम के आगे अक्सर उस दौर में डॉ नागेश लिखा करते थे.

Dr. Nagesh with friends

बारहवीं की पढ़ाई के बाद जी तोड़ मेहनत करके नागेश ने PMT मेडिकल का एंट्रेंस टेस्ट दिया. लेकिन नागेश उस टेस्ट में सफल नहीं हो पाए. फिर भी नागेश ने मेडिकल की पढ़ाई तो जारी रखी साथ ही घरवालों के दवाब के चलते Bsc मेडिकल में उसी साल एडमिशन भी ले लिया. नागेश बताते हैं कि तकरीबन एक महीना वो कॉलेज नहीं गए और घर पर रह कर PMT की तैयारी कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें Bachelor in Physiotherapy (BPT) के कोर्स के बारे में किसी रिलेटिव से इस कोर्से की खूबियां और लाभ के बारे में पता चला. नागेश मेडिकल की field में कुछ करने का सोच रहे थे और उन्हें Bachelor in Physiotherapy (BPT) में अपना सुनेहरा भविष्य दिख रहा था. अंत में उन्होंने इस कोर्स में जाने का फैसला लिया जो एक बेहतर फैसला साबित हुआ.

Bachelor in Physiotherapy कोर्स के दौरान देहरादून में दोस्तों संग नागेश

अगर नागेश की hobbies की बात करें तो उन्हें बागबानी का भी काफी शौक है. दिल को सुकून पहुंचने के लिए वो बागबानी का भी सहारा लेते हैं. इसके साथ ही पढ़ाई से रिलेटेड अपनी knowlegde बढ़ाने के लिए कुछ ना कुछ कोर्स करते रहते हैं. जिसकी बदौलत उनके पास डिग्रीज और डिप्लोमा का ज़खीरा है. जिसके लिए एक अलग फेहरिस्त बन जाएगी. इसके साथ ही डॉ नागेश शर्मा Indian Association of Physiotherapists के महासचिव भी हैं. साथ ही वो अपने hometown चंबा में Healing Touch Physiotherapy Clinic चला रहे हैं जो ISO द्वारा certified है इस क्लिनिक के माध्यम से वो लोगों के दर्दो और तकलीफों को दूर करने के कार्य को अंजाम दे रहे हैं. उनका यही कार्य उन्हें Sab ka aik Bhaijaan बनाती है. भाईजान बोले तो लीडर.

अगर आपको ये article अच्छा लगा हो तो पोस्ट के नीचे like का button press करें और कमेंट करके अपने सुझाव अवश्य दें. सदा मौज में रहें… आपका #Bhaijaan

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

402

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *