Current News

मुंबई के एक बड़े हिस्से में बिजली हुई गुल जाने क्या है वजह…

BJ News:-देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार को अचानक से पॉवर कट की समस्या खड़ी हो गई है. मुंबई के एक बड़े हिस्से में बिजली नहीं है. शहर के इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई बोर्ड के मुताबिक, ‘TATA की बिजली सप्लाई में कुछ दिक्कत आने की वजह से बिजली बाधित हुई है.’ पॉवर कट की वजह से यहां ट्रेनों का संचालन भी ठप हो गया है. कई इलाकों में ट्रैफिक सिगनल भी काम नहीं कर रहे. पश्चिमी रेलवे ने कहा है कि यह Tata Power में एक ग्रिड में गड़बड़ी आने के चलते हुआ है.

मुंबई में इतने बड़े स्तर पर बिजली जाने की घटना पहली बार हुई है. बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) ने ट्वीट कर कहा, ‘TATA के बिजली सप्लाई में कुछ गड़बड़ी होने के चलते शहर में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है. असुविधा के लिए खेद है.’ हालांकि, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज काम कर रहा है.

बिजली जाने की वजह से सेंट्रल और वेस्टर्न लाइन पर कई उपनगरीय ट्रेनें रुक गई हैं. सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट कर कहा, ‘CR पर मुंबई की उपनगरीय ट्रेनें ग्रिड फेल हो जाने के चलते रुक गई हैं. हम जल्द ही अपडेट देंगे. कृपया थोड़ा धैर्य रखें.’ वहींं वेस्टर्न लाइन के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया, ‘10.05 बजे टाटा पॉवर कंपनी में एक ग्रिड फेल हो जाने के चलते ट्रैक्शन पावर बाधित हुआ है, जिसके बाद चर्चगेट से बोरीवली के बीच में ट्रेन की सुविधा को बंद रखा गया है. ट्रैक्शन पावर रीस्टोर होते ही सेवाएं फिर शुरू हो जाएंगी. यात्रियों से सहयोग का आग्रह किया जा रहा है.’ हार्बर लाइन शुरू हो जाने की खबर है.

बिजली जाने के कुछ मिनटों में ही लोग ट्विटर पर इसकी चर्चा करने लगे. कुछ ने हैरानी जताई तो कुछ ने पूछा कि क्या ये समस्या पूरे शहर में है? एक यूजर ने लिखा, ‘क्या सबकी बिजली गई है, क्या हो रहा है?’ वहीं एक दूसरे यूज़र ने लिखा, ‘वाह, पूरी मुंबई में बिजली चली गई है और अब अचानक लोगों से बर्दाश्त नहीं हो रहा.’ कुछ लोगों ने सवाल पूछे कि ‘क्या पूरे शहर में बिजली गई है?’

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *