Current News

आखिरकार इस खिलाड़ी के रूप में विराट कोहली को मिला धोनी का विकल्प पढ़िए पूरी ख़बर…

BJ News: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) करीब छह महीने से दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के विकल्प को तलाशने की मुहिम में जुटी है. इस दौरान उनकी जगह युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सीमित ओवर प्रारूप में आजमाया गया, जबकि टेस्ट में ये जिम्मेदारी ऋद्धिमान साहा को दी गई. पंत के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा है, ऐसे में वह न तो बतौर बल्लेबाज ही छाप छोड़ सके हैं और न ही बतौर विकेटकीपर अपने प्रदर्शन से प्रभावित कर पाए हैं. मगर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम को अब महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प मिल गया है.

शोएब अख्तर ने मनीष पांडे को बताया धोनी का विकल्प
दरअसल, शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने यूट्यूब चैनल में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के विकल्प का ऐलान किया है. खास बात ये है कि उन्होंने न तो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम लिया, न संजू सैमसन (Sanju Samson) का और न ही केएल राहुल (KL Rahul) का. बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट की इस रावलपिंडी एक्सप्रेस ने तो मनीष पांडे (Manish Pandey) को टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प करार दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को मिली जीत के बाद शोएब अख्तर ने कहा, ‘हिंदुस्तान को आखिर धोनी का रिप्लेसमेंट मिल गया.’

दबाव का सामना करना जानते हैं
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, ‘मनीष पांडे (Manish Pandey) के रूप में टीम इंडिया (Team India) को संपूर्ण बल्लेबाज मिल गया है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी टीम की बल्लेबाजी को गहराई देते हैं.’ महेंद्र सिंह धोनी पिछले साल जुलाई 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं. इतना ही नहीं, उन्हें बीसीसीआई (BCCI) की अनुबंध सूची से भी बाहर कर दिया गया है. शोएब के अनुसार, ये खिलाड़ी आईपीएल में बहुत अधिक क्रिकेट खेलते हैं और इन्हें पता है कि दबाव का सामना कैसे करना है. ये खिलाड़ी बड़े नामों की चिंता नहीं करते और यही वजह है कि अहम पारियां खेलते हैं.

मनीष पांडे ने 18 गेंद पर बनाए थे नाबाद 31 रन
मनीष पांडे ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ पुणे टी20 में 18 गेंदों पर नाबाद 31 रनों की पारी खेली थी. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए निर्णायक वनडे में भी पांडे ने ही विजयी शॉट लगाया था. इस मैच में वह चार गेंदों पर आठ रन बनाकर नाबाद रहे.

न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना हुई टीम इंडिया
हालांकि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मनीष पांडे (Manish Pandey) बल्लेबाजी में अधिक योगदान नहीं दे सके, जिसमें पहले से ही ऊपरी क्रम पर रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और शिखर धवन मौजूद थे. मगर इस सीरीज में उन्होंने अपनी फील्डिंग से सभी का ध्यान खींचा. खासकर राजकोट वनडे में उन्होंने डेविड वॉर्नर का एक हाथ से शानदार कैच लेकर सनसनी फैला दी थी. भारतीय क्रिकेट टीम पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड रवाना हो गई है.

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *