BJ Untold

कैसे Zee News में मिली थी एंट्री…

BJ Untold: ज़िंदगी में कई बार कुछ ऐसा हासिल हो जाता है. जिसके बारे में आप तमन्ना तो करते हैं. लेकिन आपकी वो तमन्ना जल्द हकीक़त में बदल जाती है और कुछ अधूरे ख्वाबों की शमा जला देती है. ऐसा ही कुछ BJ के साथ भी हुआ.

बात उस वक़्त की है जब BJ अपने यूनिवर्सिटी के batchmate के साथ दिल्ली ISBT पहुँचता है. वो दोनों दिल्ली नौकरी के लिए आए होते हैं. तभी BJ अपने दोस्त को कहता है भाई Sir को फ़ोन तो मिला कहां आना है. BJ के दोस्त की Sir से बात होती है वो उन्हें राजीव चौक से Mandi House के लिए मेट्रो पकड़ कर Himachal भवन आने को कहते हैं. जहां यूनिवर्सिटी time के एक दिग्गज Journalism के प्रोफेसर cum Journalist भी आये हुए थे… उन दिग्गज प्रोफेसर ने ही दिल्ली में नौकरी के लिए BJ और उसके दोस्त की बात किसी चैनल में लगे अपने स्टूडेंट से की होती है और ये वो ही थे जिनका हिमाचल भवन के गेट पर BJ और उसका दोस्त इंतज़ार कर रहे थे.

तभी सामने से Sir आते दिखाई देते हैं लेकिन वो BJ और उसके दोस्त को ना देख कर सीधा हिमाचल भवन के अन्दर चले जाते हैं. दरअसल BJ ही उनसे पहली बार मिला था क्यूंकि वो BJ के होमटाउन से थे और जब BJ मिला था तो उस वक़्त BJ ने beard रखी थी. लेकिन हिमाचल भवन में clean shave लुक में उनसे मिल रहा था. शायद तभी उन्होंने उसे पहचाना ना हो. बहरहाल BJ Sir को आवाज़ लगता है. Sir… Sir… जब वो मुड़कर देखते हैं तो वो BJ को पहचान लेते हैं. फिर थोड़ी बातचीत करके वो सब हिमाचल भवन के अन्दर चले जाते हैं.

हिमाचल भवन में उनकी मुलाकात दिग्गज Journalism के प्रोफेसर cum Journalist से भी होती है और वो उन चैनल वाले Sir को कहते हैं. अरे इन लड़कों की नौकरी का कुछ करो… जवाब में चैनल वाले Sir कहते हैं….. Sir इनके लिए बात हुई थी एक चैनल के वहां vacancies भी निकली हैं शायद इनका काम बन जाए… फिर इजाज़त लेकर BJ और उसका दोस्त हिमाचल भवन में फोटो session करने लगे. अरे भाई क्यूंकि वो पहली बार दिल्ली आये हुए थे. इतना तो बनता था. खैर फिर शुरू में रहने का जुगाड़ तो था नहीं पर वो चैनल वाले Sir बहुत अच्छे थे. वो कुछ दिनों के लिए अपने फ्लैट में ही BJ और उसके दोस्त को रहने के लिए ले गए..

उनका फ्लैट नॉएडा में था. कुछ दिनों के लिए BJ और उसके दोस्त ने NOida घूम कर मुआएना किया. फिर अचानक BJ के दोस्त को Zee न्यूज़ से इंटरव्यू के लिए call आया लेकिन BJ को नहीं ये हैरानी वाली बात थी. लेकिन BJ के चैनल वाले Sir ने BJ को इंटरव्यू जाने के लिए कहा.

BJ और उसका दोस्त सुबह इंटरव्यू के लिए Zee न्यूज़ 16 sector फिल्म सिटी के ऑफिस के लिए निकलते हैं. Zee न्यूज़ के गेट पर उनकीं वेरिफिकेशन हो कर उन्हें अन्दर इंटरव्यू के लिए जाने दिया जाता है. सबसे पहले BJ के दोस्त का नंबर इंटरव्यू के लिए आता है और BJ अभी waiting room में ही इंतज़ार कर रहा होता है. तभी उसे पता चलता है कि उसका दोस्त तीन राउंड क्लियर करके फाइनल राउंड में पहुँच गया है. लेकिन अभी तक BJ का इंटरव्यू शुरू तक नहीं होता है.

तभी BJ को interview के लिए अन्दर बुलाया जाता है. BJ बहुत कॉंफिडेंट हो कर अन्दर जाता है. BJ का पहला राउंड इतना अच्छा तो नहीं जाता है लेकिन BJ का attitude बहुत confidence से भरा होता है जिसके बल पर अगले राउंड में एंट्री मिल जाती है. एक सवाल में पूछा जाता है कि हम आपको क्यूं रखे. तो BJ जवाब में बस इतना कहता है Sir I can do it. इंटरव्यू लेने वाला इस जवाब से प्रभावित हो कर BJ को एक Chance दे देता है… तो ऐसे BJ की Zee न्यूज़ में एंट्री हो जाती है.

अगर BJ Untold का आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो like और Comment ज़रूर करें और आगे शेयर करना ना भूलें… शुक्रिया दोस्तों….

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *