BJ Untold

कैसे Big FM 92.7 में दिया अलग अंदाज़ में इंटरव्यू…

BJ Untold: ज़िन्दगी में कब क्या हो जाये किसी को मालूम नहीं है. ज़िन्दगी है ही पहेली सी कभी कुछ राज़ सामने आ जाते हैं तो कभी कुछ अधूरे ख्वाब छोड़ जाते हैं. ऐसा BJ के साथ भी हुआ.

BJ अपने शहर से चंडीगढ़ में बचपन के Classmate cum Close Friend के साथ shift हो रहा था. दरासल वो नौकरी की तलाश में चंडीगढ़ आया था. उसने 22सेक्टर C में अपने दोस्त के साथ रूम लिया था. वो दोनों नौकरी की तलाश में थे. BJ Media and entertainment में और उसका दोस्त web Designing की फील्ड में नौकरी तलाश कर रहा था.

BJ और उसके दोस्त ने अच्छी जॉब पाने के लिए Job Consultancy एजेंसी का सहारा लिया और वहां अपनी registration करवाने चले गए. जैसे ही वो consultancy ऑफिस पहुंचे तो BJ का दोस्त consultancy मेनेजर को बताने लगा Sir Master in Mass Communication किया है, Zee News और All India Radio में भी काम किया है. मेनेजर ने BJ के दोस्त को resume के लिया कहा और पूछा ये सब आप ने किया है तो BJ के दोस्त ने हाथ के इशारे से BJ की तरफ़ इशारा किया. फिर BJ ने भी रोल किया हुआ resume का फोल्डर मेनेजर को दिखाया जिससे काफी कॉमेडी scene create हो गया था.

खैर मेनेजर ने कहा BJ यहाँ हमारे पास media jobs ना के बराबर हैं आप रहने दे रजिस्ट्रेशन लेकिन फिर भी BJ ने कहा आप मेरी रजिस्ट्रेशन कर ले. ये सब कर के वो दोनों वहां से आ गए.

फिर कुछ दिनों बाद BJ अपना resume उठा कर Big 92.7 Fm के ऑफिस चला गया. वो वहां किसी को नहीं जानता था. लेकिन उसे अपने आवाज़ के हुनर पर यकीन था. उसको लगता था अगर ये मेरी आवाज़ सुनेंगे तो मुझे काम ज़रूर देंगे. तभी Big 92.7 Fm के ऑफिस के बाहर उसकी नज़र Zee news में साथ kaam करने वाले एक शख्श पर पड़ी जो उसका सीनियर था. Sir…. Sir.. अरे BJ तुम यहां कैसे.. Sir मुझे नौकरी चाहिए है रेडियो में कोई जुगाड़ लगायें. देखो अभी तो मैं काफी busy हूँ. Sir आप मुझे अपना नंबर दें मैं आपको बाद में कॉल करता हूं. वो BJ को अपना नंबर दे कर वहां से निकल गए…

अचानक BJ की नज़र अन्दर Big 92.7 Fm के ऑफिस पर पड़ी तो उसने वहां एक और शख्स को देखा वो भी Zee news में ही BJ का वाकिफ़ हुआ था और वो भी BJ का सीनियर था.BJ ने बाहर शीशे के दरवाज़े से उसे wish किया. वो BJ को देख कर बाहर आ गया. अरे BJ तुम बहुत दिनों बाद दिखे कहां गुम हो गए थे. Zee के बाद आज दिखाई दिए हो. बस भाई ऐसे ही. भाई आप से एक काम है मुझे रेडियो करना है तो आप कुछ अन्दर घुसने का जुगाड़ लगा सकते हो.

देख BJ मैं कोशिश ज़रूर करूंगा बाकि तेरे talent पर है क्युंकी रेडियो में आवाज़ का होना बहुत ज़रूरी है..तुम मुझे अपना रिज्यूमे दे जाओ मैं तुम्हे एक दो दिन में बताता हूँ. फिर कुछ दिनों बाद BJ फ़िर उसी को कॉल कर के रिमाइंडर देता है. वो BJ को कहता है अरे यार काफी busy रहा तुम्हें कॉल करना भूल गया. तुम ऐसा करो मेरी प्रोडक्शन हेड से बात हुई है आज ऑफिस आ जाओ.

ऐसा सुनते ही BJ तुरंत Big 92.7 Fm के ऑफिस निकलता है. Big 92.7 Fm के ऑफिस में Production Head के साथ एक creative स्टाइल में इंटरव्यू होता है. Production Head एक female जो काफी दिलचस्प और क्रिएटिव भी थी. उसने BJ को कहा देखो तुम्हारे अंदर हुनर तो है लेकिन हुनर निखारना भी ज़रूरी है. इसलिए मैं तुम्हें एक मौका दे सकती हूँ. फिर उसने स्माइल दे कर कहा क्यूँकी एक मौका शाहरुख़ खान को भी मिला था. तुम जल्द मुझे अपने voice samples mail करो… ऐसा सुनते ही BJ की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा…

तो ये था BJ Untold segment का आज का article अगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो Like और Comment करें और आगे Share ज़रूर करें… शुक्रिया दोस्तों…

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *