Sab ka aik Bhaijaan

भीड़ से अलग सोच रखते हैं जसबीर सिंह..

Sab ka Aik Bhaijaan

Sab ka Aik Bhaijaan- कुछ लोग बहुत ही ख़ास होते हैं रब ने उन्हें ख़ास मकसद के लिए पैदा किया होता है. जब तक उस मकसद को वो नहीं पा लेते उनकी रूह को चैन नहीं मिलता है. जसबीर सिंह उनमें से ही रब की एक नायाब मखलूक हैं. जो उनसे एक बार मिलता है वो फिर उनका हो जाता है. जसबीर सिंह चंबा हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं. अपने बच्चपन के दिनों की बात करते हुए जसबीर बताते हैं कि उन्हें बचपन से स्कूल की पढ़ाई करने में बिलकुल भी दिलचस्पी नहीं थी. या यूं कहें कि वो मन मार कर पढ़ाई करते थे. इसके विपरीत तकनिकी दुनिया में वो एक अलग इबारत लिख रहे थे. 3rd class के नन्हें जसबीर कंप्यूटर के मास्टर बनते जा रहे थे. कंप्यूटर से जुड़ा हर सवाल क्लास का हर student जसबीर से हल करवाने को उतसुक रहता था. स्कूल के सभी teachers भी जसबीर के इस हुनर के कायल थे. इतना ही नहीं उस छोटी सी उम्र में जसबीर हर टेक्निकल काम में अपना हाथ आज़माने से पीछे नहीं हटते थे. जिसकी वजह से वो multi talented बनते जा रहे थे. ये था जसबीर के बचपन से जुड़ा बेहतरीन किस्सा.अब उनके कॉलेज days के बारे में बात करते हैं.

Jasbir Singh

कॉलेज में जाते ही जसबीर अपने कॉन्फिडेंस में थोड़ी कमी महसूस करने लगे थे. दरासल इंग्लिश बोलने में उन्हें काफी दिक्कत आ रही थी.फिर एक दिन कॉलेज में EFYE(English for youth empowerment) का सेमिनार आयोजित हुआ. जिससे जसबीर के hidden टैलेंट को पंख मिल गए. जसबीर बताते हैं कि EFYE की बदौलत उनकी इंग्लिश में गज़ब का बदलाव आया. वो खुदको लगातार बेहतरी की ओर लेते जा रहे थे. इस दौर में ही उनका एक रॉक बैंड भी बना जिसने कॉलेज तो कॉलेज पूरे शहर में धूम मचा दी. सब लोग उनके रॉक बैंड के दीवाने हो गए.फ़िर किसी तरह उन्होंने अपनी Bsc तो कम्पलीट कर ली अब करियर की चिंता सताने लगी. आखिर में जसबीर ने MBA करने का मन बनाया क्यूंकि अब उनका लक्ष्य एक अच्छी सी जॉब करना था.

Jasbir Singh

MBA तो जसबीर के करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. वो low स्कोरर से High स्कोरर के पायदान तक पहुंच गए. इतना ही नहीं MBA के चारों सेमेस्टर में जसबीर merit में रहे. आज हिमाचल के छोटे शहर chamba का जसबीर गुरुग्राम में fidelity Investment company me Assistant Manager Risk की पोस्ट पर काम कर रहा है. जसबीर कहते हैं की हमें मेहनत करने से कंजूसी नहीं करनी चाहिए. जसबीर जहाँ भी जाते हैं वहां खुशनुमा माहौल खुद बी खुद बन जाता है. शायद इसी वजह से उनका स्टाफ हो या दोस्त लोग उन्हें बहुत helpful और Down to earth समझते हैं. तो ये थे हमारे आज के Sab ka Aik Bhaijaan. अगर आपको ये article पसंद आया हो तो like और comment करके अपनी राय भी ज़रूर लिखें. सदा मौज में रहो आपका #Bhaijaan

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *