BJ bole to

क्रिकेट इतिहास में रवि शास्त्री के (#RaviShastri) पहले Test का ये कारनामा आज भी बरकरार है… जो कोई नहीं कर सका… जाने क्या…

BJ Bole To: गेंदबाजी में भारतीय गेंदबाजों ने एक से एक कारनामे किए हैं. दिग्गज कपिल देव से लेकर अनिल कुंबले, हरभजन सिंह सहित तमाम गेंदबाजों ने न जाने कितने रिकॉर्ड अपने करियर में बनाए, लेकिन जो कारनामा वर्तमान भारतीय कोच रवि शास्त्री (#RaviShastri) ने किया, उसको कोई दूसरा भारतीय गेंदबाज नहीं ही कर सका. वास्तव में रवि शास्त्री ने यह कारनामा अपने करियर के पहले ही टेस्ट में किया था और यह वह बात है, जो टेस्ट इतिहास के 143 साल के इतिहास में दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं ही कर सका है. रवि शास्त्री ने इस कारनामे को साल 1980-81 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में किया. 

वहीं, पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम ने इस काराने को दो बार अंजाम दिया और वह इतिहास में ऐसा करने वाले इकलौते गेंदबाज हैं. वसीम अकरम ने पहली बार इस कारनामे को साल 1990-91 में विंडीज के खिलाफ, तो दूसरी पारी इसका दोहराव अगले ही साल इंग्लैंड के खिलाफ किया. 

और यह कारनामा था चार गेंदों में तीन विकेट चटकाने का. शास्त्री पहले ही टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक पर थे. सुनील गावस्कर ने दिलीप दोषी के चोटिल होने पर खासतौर पर रवि शास्त्री कि मांग की थी और शास्त्री ने कप्तान को गदगद कर दिया. शास्त्री ने तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर सिर्फ तीन ओवर की गेंदबाजी की. इन तीन ओवर में शास्त्री ने सिर्फ नौ रन खर्च करते हुए तीन विकेट चटकाए. और ये तीन विकेट चार गेंदों के भीतर आए. और करियर के पहले ही टेस्ट में यह कारनामा करने वाले क्रिकेट इतिहास के इकलौते गेंदबाज हैं.

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *