BJ bole to

इनकी आवाज़ आप दिन में कई बार सुनतें हैं लेकिन कहां जानिए…

BJ Bole To:देश में कोरोनावायरस की एंट्री के साथ ही भारत सरकार ने इसके खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए कॉलर ट्यून जारी कर दिया था, जो अब हर भारतीय के फोन में सुनाई देता है. आप किसी को भी कॉल करते हैं तो आपको घंटी की बजाय सुनाई देता है ये संदेश- ‘आज पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है……’  आपने कभी न कभी यह जरूर सोचा होगा कि इस ट्यून को आवाज किसने दी है. तो आज हम आपको मिला रहे हैं जसलीन भल्ला से. वॉयसओवर ऑर्टिस्ट जसलीन ही वो चेहरा हैं, जिन्होंने भारत सरकार के इस संदेश को अपनी आवाज दी जसलीन ने अपने इस खास मैसेज के बारे में एक निजी टीवी चैनल से बात की. जसलीन ने बताया कि उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि उनके एक वॉयस रिकॉर्डिंग का इतना असर होगा. उनके इस कॉलर ट्यून को इतनी पॉपुलैरिटी मिली है कि इस पर मीम (Memes) भी बने हैं. कहीं-कहीं तो लोगों ने इस कॉलर ट्यून से तंग आकर सरकार से इसे बंद करने की भी अपील की है.

इस पर जसलीन ने हंसते हुए बताया कि सबसे पहले उनके परिवारवालों ने ही उनको चिढ़ाना शुरू कर दिया था और उनके पास उनके दोस्तों और रिश्तेदारों से भी मैसेज आते हैं. 

जसलीन से जब पूछा गया कि जब वो खुद किसी को कॉल करती हैं और उनको अपनी ही आवाज सुनाई देती है तो उन्हें कैसा लगता है तो उनका जवाब था, ‘बहुत ही अजीब सा लगता है. आप किसी को कॉल करते हो और आपको 30 सेकेंड तक अपनी ही आवाज फेस मास्क यूज़ करने, हाथ धोने और सैनिटाइजर के इस्तेमाल करने को कहती हुई सुनाई देती है.’

जसलीन ने बताया कि उन्हें नहीं पता था प्रोड्यूसर की ओर से जो मैसेज उन्हें रिकॉर्डिंग के लिए मिला था, वो हर भारतीय के फोन पर बजेगा. उन्होंने याद किया, ‘प्रोड्यूसर की ओर से बताया गया था कि हेल्थ मिनिस्ट्री के लिए जरूरी मैसेज रिकॉर्ड करने हैं. इसमें टोन थोड़ा गंभीर और जिम्मेदारी भरा सा रखना है.’ जसलीन ने बताया कि उन्हें लगा था कि ये मैसेज कुछ दसेक दिन चलाए जाएंगे लेकिन ये कोविड-19 ट्यून अभी तक हर भारतीय के फोन पर सुनाई देता है.

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *