Sab ka aik Bhaijaan

क्रिकेट के जुनून ने राज को TV Anchor बना दिया

Sab Aik Bhaijaan

Sabka aik Bhaijaan: सब का एक भाईजान की इस कड़ी में आज हम ऐसी शख्सियत से रूबरू करवाने जा रहे हैं. जिनकी ज़िंदगी की कहानी बहुत से युवाओं को ज़रूर मुतासिर करेगी. जिन्होंने अपनी ज़िन्दगी में कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन उनके जुनून और हिम्मत ने कभी हार नहीं मानी. जिसकी बदौलत वो मुसलसल कामयाबी की मंज़िले तय करते चले गए. हम बात कर रहे हैं राज ठाकुर की जो मानते हैं कामयाबी हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करना बेहद ज़रूरी है. तभी मंजिल पे आपकी फ़तह हो सकती है.शिमला से 25km की दूरी पर स्थित साइरी नामक जगह से तालुक रखने वाले राज ठाकुर बच्चपन से ही जज़्बाती किस्म के इंसान तो ज़रूर थे. साथ ही वो उन नन्ही आँखों से कई बड़े ख्वाबों को देख रहे थे. अपने संघर्ष के दिनों की बात करते हुए राज बताते हैं कि वो बस में हर रोज़ अपने गांव से शिमला का सफ़र करते थे और ओल्ड बस स्टैंड से जाखू स्कूल तक पैदल ही जाया करते थे. राज के पिता फ़ौज में थे हर हाल में मशक्कत करते रहना उन्होंने अपने पिता से ही सिखा था. उनका बच्चपन काफ़ी संघर्षपूर्ण रहा. लेकिन वो दिन प्रतिदिन मज़बूत होते जा रहे थे.

Raj thakur reading news in a studio

अब बात करते हैं उनकी hobbies के बारे में राज बताते है उन्हें बच्चपन से क्रिकेट को लेकर काफी दीवानगी थी जो अब तक कायम है. राज क्रिकेट में तो अपना करियर नहीं बना पाए पर उन्होंने जर्नलिज्म तो किया सिर्फ़ स्पोर्ट्स रिपोर्टिंग के लिए जिसका उन्हें पहला ब्रेक Day n Night न्यूज़ चैनल चंडीगढ़ में स्पोर्ट्स एंकर के रूप में मिला जब राज अभी यूनिवर्सिटी में जर्नलिज्म की पढाई कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने डेविस कप, आईपीएल और कई दिग्गज क्रिकेट के सितारों में Adam Gilchrist, Piyush chawla और David Hasi का इंटरव्यू करने का सुनेहरा मौका मिला. इतना ही नहीं उन्होंने कई स्पोर्ट्स Personalities के इंटरव्यू किये हैं. जिनमें फुटबाल से बाईचुंग भूटिया, टेनिस में लिएंडर पेस, हॉकी में संदीप सिंह और सरदार सिंह,स्नूकर और बिलियर्ड्स के विश्व विजेता पंकज अडवाणी और कई स्पोर्ट्स हस्तियाँ शामिल हैं.

आजकल राज news18 चंडीगढ़ में बतौर Senior Anchor और Producer अपने काम को अंजाम दे रहे हैं. राज को Poetry और नज़म लिखने का भी बेहद शौक है. अपने इसी अंदाज़ में समाज में फ़ैल रहे नशे के खिलाफ राज बहुत खूबसूरत अंदाज़ में कहते हैं कि ज़िन्दगी अपने आप में एक नशा है.. डगमगा के जीने में क्या मज़ा है.. तो दोस्तों ये थे आज के हमारे सब का एक भाईजान जिनकी ज़िंदगी के कुछ पहलु जानकार आपको ज़रूर प्रेणना मिली होगी. अगर आपको ये article अच्छा लगा तो Like करें और comment में अपने सुझाव ज़रूर दें.

सदा मौज में रहें आपका #Bhaijaan

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

14

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *