BJ bole to

यूपीएससी के Topper हैं प्रदीप सिंह, लेकिन चर्चा में हैं राहुल भी मोदी भी…

BJ Bole To:-संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम जारी कर दिया. परीक्षा में हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले प्रदीप सिंह ने पहला, दिल्ली के जतिन किशोर ने दूसरा और यूपी के सुल्तानपुर की प्रतिभा वर्मा ने तीसरा स्थान हासिल किया है.लेकिन इस बार रिजल्ट में कुछ ऐसा दिलचस्प हुआ है कि लोग जमकर चुटकियां ले रहे हैं. सोशल मीडिया पर इन टॉपरों से ज्यादा 420वीं रैंक लाने वाले उम्मीदवार की चर्चा हो रही है.दरअसल रिजल्ट में 420वीं रैंक लाने वाले उम्मीदवार का नाम ‘राहुल मोदी’ है. राहुल मोदी का रोल नंबर 6312980 हैं.

सोशल मीडिया पर लोग 420वीं रैंक और राहुल मोदी नाम को लेकर खूब मीम और जोक्स बना रहे हैं.वह इसे राहुल गांधी और पीएम मोदी से जोड़कर देख रहे हैं.एक यूजर ने लिखा, ” राहुल मोदी ने भी पास की #UPSC परीक्षा… पास होने वालों की लिस्ट में 420 वां स्थान हासिल किया.. वैसे राहुल मोदी भाई को बहुत बहुत बधाई….

आपको बता दें कि इस बार यूपीएससी ने कुल 829 प्रतिभागियों की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) सहित अन्य लोक सेवाओं के लिए अनुशंसा की है। इसमें 304 उम्मीदवार जनरल कैटेगरी से, 78 ईडब्ल्यूएस, 251 ओबीसी, 129 एससी और 67 एसटी कैटेगरी से हैं। परीक्षार्थियों के मार्क्स 15 दिन बाद जारी किए जाएंगे। 

यूपीएससी ने 182 उम्मीदवारों को रिजर्व लिस्ट में रखा है। इनमें 91 जनरल, 9 ईडब्ल्यूएस, 71 ओबीसी, 8 एससी, 3 एसटी कैटेगरी के हैं। 11 उम्मीदवार ऐसे हैं जिनका रिजल्ट होल्ड पर रखा गया है। चयनित उम्मीदवारों के मार्क्स 15 दिन बाद जारी किए जाएंगे।

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *