Current News

RCB vs MI होंगी आमने-सामने.. मैच से जुड़ा जाने पूरा ब्यौरा…

BJ News:-आईपीएल 2020 के 10वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस (Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians) की टीम दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में आमने-सामने होगी. आरसीबी को अपने दूसरे मैच में पंजाब से हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं मुंबई इंडियंस ने अपने दूसरे मैच में केकेआर को पटखनी दी थी. मुंबई के खिलाफ मैच में आज सभी की नजरें विराट कोहली और रोहित शर्मा पर होगी. विराट का फॉर्म इस टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा है और खूब आलोचना भी झेलनी पड़ी है. वहीं, दूसरी ओर रोहित ने केकेआर के खिलाफ 80 रनों की शानदार पारी खेली. आरसीबी अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है तो वहीं दूसरी ओर मुंबई प्लेइंग इलेवन में बदलाव के बारे में नहीं सोच रहा होगा. 

मुंबई और आरसीबी (MI vs RCB) का रिकॉर्ड

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच अबतक 25 मैच हुए हैं जिसमें आरसीबी 9 मैच और मुंबई 16 मैच जीतने में सफल रहा है. आजके मैच में रोहित और कोहली (Kohli Vs Rohit in IPL) की कप्तानी पर भी हर फैन्स और क्रिकेट पंडितों की नजर बनी रहेगी. आखिरी 5 मैचों में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में मुंबई ने बाजी मारी है और 5 में से 4 मैच जीतने में सफल रही है. आखिरी बार दोनों टीमों के बीच 2019 में वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला हुआ था जिसे मुंबई 5 विकेट से जीतने में सफल रहा था. इसके अलावा दुबई में 2014 में दोनों टीमों के बीच मुकाबले हुए थे जिसमें आरसीबी ने बाजी मारी थी और मुंबई को 6 विकेट से पराजित करने का कमाल कर दिखाया था. ऐसे में दुबई में होने वाले इस मैच में आरसीबी अपने पुराने रिकॉर्ड को देखकर आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगा.

कहां होगा मैच

दोनों टीमों के बीच मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) पर होगा. इस बार आईपीएल में पहले खेलने वाली टीम मैच को जीतने मे ंज्यादा बार सफल रही है, वैसे राजस्थान और पंजाब के खिलाफ हुए मैच में राजस्थान ने बाद में बैटिंग कर जीत हासिल की थी. इस साल  दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेले गए सभी मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. ऐसे में रोहित और कोहली में से जो भी टीम आज टॉस जीतेगी पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है. 

किस समय होगा मैच 

मैच भारत के समयानुसार शाम साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा.

लाइव टेलीकास्ट और लाइव स्ट्रीमिंग

मुंबई और बैंगलोर के बीच मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार नेटवर्क पर होगा तो वहीं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार ऐप पर होगा.

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

विराट कोहली, रोहित शर्मा के अलावा एबी डिविलियर्स तेज गेंदबाज बुमराह पर हर किसी की नजर रहेगी. युजवेंद्र चहल और रोहित शर्मा के बीच मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. बुमराह और कोहली के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी.

मुंबई इंडियंस संभावित XI :
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (wk), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, ट्रेंट बाउल्ट, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह

आरसीबी संभावित XI
देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिवम दूबे, जोशुआ फिलिप / मोइन अली, इसुरु उदाना / डेल स्टेन, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, उमेश यादव / मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *