Current News

ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) भारतीय टीम पर इस वजह को लेकर भड़के…

BJ News:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा. सीरीज में अब ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-0 की अजेय बढत हासिल करने में सफल हो गई है. ऐसे में अब तीसरा वनडे मैच भारतीय टीम के लिए अपनी साख बचाने वाला होगा. बता दें कि एक तरफ जहां दोनों वनडे में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं दूसरी ओर स्लो ओवर रेट के कारण भी कोहली एंड कंपनी टीम की खूब आलोचना हो रही है. पहले वनडे में स्लो ओवर रेट के तहत पूरी भारतीय टीम पर 20 फीसदी का मैच फीस का जुर्माना लगा था. वहीं, दूसरे वनडे में भी भारतीय टीम ने अपने 50 ओवर साढ़े 3 घंटे में नहीं बल्कि 4 घंटे में पूरे किए. हालांकि आईसीसी (ICC) ने दूसरे वनडे में भारत की स्लो ओवर रेट को लेकर कोई सजा अभी तक नहीं सुनाई है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने फॉक्स क्रिकेट के कार्यक्रम में बात करते हुए नई सजा के नियम को लाने की मांग कर दी है.

भारतीय टीम के द्वारा दूसरे वनडे में भी तय समय के अंदर 50 ओवर पूरा न करने पर वॉर्न ने कहा कि अब समय आ गया है कि आईसीसी कुछ नई पहल करे और स्लो ओवर रेट के साथ गेंदबाजी करने वाली टीम को 25 रन प्रति ओवर (जुर्माना) लगाना चाहिए. वॉर्न ने आगे कहा कि अगर टीम तय सीमा के अंदर अपने 50 ओवर नहीं पूरा कर पाए तो उस टीम पर 25 रन प्रति ओवर का जुर्माना लगाना चाहिए. 

इसके साथ-साथ पूर्व लेग स्पिनर ने दूसरा सुझाव यह भी दिया कि यदि टीम तय सीमा में 50 ओवर नहीं पूरा कर पाए तो धीमी गति से गेंदबाजी करने वाली टीमों की पारी से उनके ओवर काटे जाए. अगर माना जाए कि भारतीय टीम तय सीमा के अंतर्गत अपने 50 ओवर नहीं पूरा कर पाए और तय समय तक अगर वह सिर्फ 46 ओवर ही करा पाए तो उनकी बल्लेबाजी के दौरान उन्हें 46 ओवर ही खेलने को मिले चाहे जितना भी लक्ष्य सामने वाली टीम ने 50 ओवर खेलकर बनाए हों. 

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *