BJ Untold

जब पहली बार TheGreatKhali के हुए साक्षात् दर्शन तो हुआ ये एहसास…

BJ Untold: दुनिया में बहुत से अजूबे देखने में मिल जाते हैं. ये अजूबे इंसान और जानवरों दोनों में पाए जाते हैं. इसके साथ ही दुनिया के सात अजूबों की ऐतिहासिक इमारतें तो इनमें शामिल हैं. लेकिन ज़मीन पर इंसान के रूप में अजूबे कम ही सही मगर कहीं ना कहीं देखने को मिल जाते हैं.

यूनिवर्सिटी के दिनों की बात है जब BJ अपनी पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई शिमला यूनिवर्सिटी से कर रहा था. उस दौर में यूनिवर्सिटी में कुछ न कुछ नया देखने और सुनने को मिल जाता था. उन दिनों यूनिवर्सिटी में ये ख़बर काफ़ी तेज़ी से फैल गई के WWE Superstar The Great Khali शिमला आ रहा है…

यूं तो BJ का The Great Khali को देखना का कोई प्लान तो था नहीं ना ही वो The Great Khali का कोई Die hard fan” था. इसलिए उसने इस बात को ज्यादा तवज्जो नहीं दी और वो अपने दोस्त के साथ Mall Road निकल गया.

जैसे ही वो लोग Mall Road पहुंचे तो वहां Scandle Point से Mall Road खचाखच भरा हुआ था. क्यूंकि उसी दिन TheGreatKhali शिमला आया हुआ था और उसका Gaiety theatre में सम्मान समारोह था. तभी लोगों की भीड़ हर कहीं नज़र आ रही थी.

किसी तरह Bj और उसका दोस्त भीड़ को चीरते हुए Gaiety theatre के पास पहुंच जाते हैं. शायद BJ और उसके दोस्त का TheGreatKhali को देखना लिखा था. लेकिन इतनी भीड़ में Gaiety theatre के अंदर कैसे जाएं BJ इस बारे में सोचने लगा.

शायद किस्मत भी BJ के साथ थी TheGreatKhali को अभी आने में कुछ ही वक़्त रह गया था के अचानक BJ की नज़र एक पत्रकार पर पड़ी जो BJ का जानने वाला था. BJ ने उसे भीड़ से आवाज़ लगा दी…भईया…. भईया…. उस पत्रकार की BJ पर नज़र पड़ी… अरे BJ तुम यहां क्या कर रहे हो… भाई अंदर एंट्री का कोई जुगाड़ करो… वो कहने लगा बस इतना सा.. उसने पुलिस वाले को कहा ऑफिसर ये मेरे साथ हैं इन्हें अन्दर आने दीजिये. ऐसे BJ और उसके दोस्त को Gaiety theatre में एंट्री मिल गई…

BJ और उसका दोस्त VVIP ब्लाक में पत्रकारों के साथ अंदर चले गए… फिर आया वो समां जब TheGreatKhali ने Gaiety theatre में एंट्री ली.. लोगों का हुजूम सीटियों और khali… खली… के नारों से गूंज रहा था और BJ और उसका दोस्त मोबाइल से पत्रकारिता कर रहे थे. दरअसल वो पत्रकारिता कम और TheGreatKhali को सिर्फ अपने मोबाइल कैमरे में कैद करने की कोशिश कर रहे थे. क्यूँकी इतना लम्बा चौड़ा इंसान उन्होंने पहली बार देखा था. वो इस पल को किसी अजूबा देखने जैसा मान रहे थे…

BJ और उसका दोस्त मोबाइल लेकर TheGreatKhali के आगे-आगे चल रहे थे. चलते चलते एक ऐसा वक़्त भी आया जब BJ TheGreatKhali के सामने आ गया. BJ TheGreatKhali की नाभि तक ही पहुँच रहा था. ये काफी रोमांच का पल था. BJ मन ही मन ये सोच रहा था इतने बड़े लोग भी धरती पर होते हैं क्या. BJ और उसका दोस्त पत्रकार बन लगातार TheGreatKhali की तस्वीर खींच रहे थे..

उस वक़्त TheGreatKhali की wife ने BJ को ऐसी नज़र से देखा मानो वो सोच रही हो ये मोबाइल वाले पत्रकार कौन हैं. तभी BJ को एक आईडिया सुझा उसने पास खड़े फोटोग्राफर को कहा भाई मैं TheGreatKhali के साथ तस्वीर लेने जाऊंगा तुम इसे click कर लेना. उसने कहा ठीक है.

BJ खली के पास फोटोग्राफ और ऑटोग्राफ लेने जाता है और खली के साथ हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़ाता है.. वो हैरान रह जाता है जब वो देखता है की BJ के दो हाथ भी TheGreatKhali के एक हाथ से भी छोटे हैं. BJ TheGreatKhali के हाथों को सम्मान देता है और गर्व महसूस करता है कि ये वही हाथ हैं जो Under taker जैसे महारथियों पर भारी पड़े हैं. सच में खली भारत के TheGreatKhali हैं.

तो ये था BJ Untold का आज का segment. अगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो like और comment करें और आगे share ज़रूर करें… शुक्रिया दोस्तों….

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *