BJ bole to

आखिर इस शब्द की गूगल पर लोगों ने क्यूँ की खोज जाने…

BJ Bole To:-ऐसा कहा जाता है कि अनिश्चितता के समय में लोग अर्थ की तलाश करते हैं. इस साल, जैसा कि दुनिया कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से जूझ रही है, यह शायद थोड़ा आश्चर्य की बात है कि पहले से कहीं अधिक लोगों ने “क्यों” खोज की. Google ने अपने वार्षिक “ईयर इन सर्च” (Year In Search) के इस वर्ष के संस्करण को जारी किया है, जो सबसे लोकप्रिय खोजे गए शब्द और सवालों को दिखाता है. लोगों ने 12 महीनों में सबसे ज्यादा क्या सर्च किया? आइए नजर डालते हैं…

Google का वर्ष इन सर्च 2020 उन सवालों, आशंकाओं और चिंताओं की एक झलक प्रदान करता है, जो एक वर्ष में लोगों ने कोरोनोवायरस महामारी द्वारा चिह्नित की थीं.

Google के वीडियो में वॉइस-ओवर शुरू होता है, ‘सबसे मानवीय गुण, यह जानना चाहता है कि क्यों.’ जिसे YouTube पर 10 करोड़ बार देखा गया है. इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा ‘क्यों’ शब्द सबसे ज्यादा सर्च किया गया. 

महामारी के कारण इस साल सबसे ज्यादा सवाल कोरोना को लेकर ही पूछे गए. गूगल पर सबसे ज्यादा बार पूछे जाने वाला सवाल था, ‘क्यों इसे कोविड-19 कहा जाता है?’ सवाल जैसे – क्यों ब्लैक लाइफ मेटर? औक ऑस्ट्रेलिया क्यों जल रहा है? पूछे गए. 

भारत में कोरोनावायरस से ज्यादा इंडियन प्रीमियर लीग सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया. भारत में सबसे ज्यादा ट्रेंड एक ही सवाल रहा. वो है – ‘पनीर कैसे बनाएं.’ यह सवाल में लॉकडाउन में सबसे ज्यादा बार पूछा गया. 

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *