Current News

NRC नहीं यूथ कांग्रेस ने छेड़ा राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर (NRU) बनाने का अभियान…

BJ News:राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की जगह यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर (NRU) बनाने का अभियान चलाएगी. इसे कांग्रेस दफ़्तर में आज लॉन्च किया गया. इस मौके पर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा कि देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. मोदी सरकार ने छह साल पहले कहा था कि हर साल दो करोड़ नौकरियां देंगे. इस हिसाब से 12 करोड़ नौकरियां देनी थीं लेकिन कितनी दीं, इसका कोई आंकड़ा नहीं है.

उन्होंने कहा कि पहले किसान आत्महत्या करते थे अब नौजवान भी आत्महत्या कर रहे हैं. इस पर कोई बात नहीं करता. गिरती जीडीपी पर बात नहीं करती. नौकरी पर सवाल पूछने पर कहते हैं पकौड़ा बनाओ लेकिन प्याज भी 150 रुपये का हो गया तो पकौड़ा कौन खाएगा?

श्रीनिवास ने कहा कि युवाओं की नौकरी को ग्रहण लगा है. उसको देखने के लिए मोदी जी को कौन सा चश्मा चाहिए? नोटबंदी और जीएसटी, एनआरसी की जरूरत किसी को नहीं है. कोई इसकी मांग नहीं कर रहा. देश को राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर (NRU)  चाहिए. नरेंद्र मोदी जिन युवाओं को नौकरी नहीं मिली उनसे बात करें. शिखर धवन का अंगूठा टूटने पर मोदी जी ने ट्वीट किया था. देश भर में आंदोलन हो रहे हैं, हिंसा हो रही है, लेकिन प्रधानमंत्री को इस पर बोलने की परवाह नहीं है.

यूथ कांग्रेस ने (NRU) अभियान के लिए टोल फ्री नम्बर जारी किया है. इस पर मिस कॉल के आंकड़े सरकार को भेजे जाएंगे.यह नंबर 8151994411 है.

Like

Like Love Haha Wow Sad Angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *